Новости Кореи

Печать Закрыть

74वां विदेशी मुलाकाती दल

  • Страна | कोरिया
  • Дата | 20 мая 2019
ⓒ 2019 WATV
“हे यरूशलेम से सब प्रेम रखनेवालो, उसके साथ आनन्द करो और उसके कारण मगन हो; हे उसके विषय सब विलाप करनेवालो, उसके साथ हर्षित हो! ... जिस प्रकार माता अपने पुत्र को शान्ति देती है, वैसे ही मैं भी तुम्हें शान्ति दूंगा; तुम को यरूशलेम ही में शान्ति मिलेगी।(यश 66:10–13)”

20 मई को, 74वें विदेशी मुलाकाती दल के सदस्यों ने दुनिया के कई हिस्सों से अपने दरबों की ओर उड़ते हुए कबूतरों के समान उड़ान भरी, और बाइबल की भविष्यवाणी के अनुसार नई यरूशलेम माता की बांहों में पहुंचाए गए। मुलाकाती दल में जर्मनी, स्पेन, बुल्गारिया, अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको, चिली और न्यूजीलैंड सहित 17 देशों के 70 चर्च के सदस्य थे। उनमें से दो-तिहाई सदस्यों ने पहली बार कोरिया का दौरा किया था। माता परमेश्वर से व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए वे प्रतिज्ञा की भूमि तक, जहां नई वाचा का सत्य पुनर्स्थापित किया गया था, तीर्थयात्रा के लिए आए। कोरिया में रहने के दौरान वे अपनी खुशी को छिपा नहीं सके।

माता ने गर्मजोशी से अपनी संतानों का स्वागत किया, जो विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हुए व्यस्त होने के बावजूद भी दूर देशों से भविष्यवाणी-प्रवाह के साथ आई। माता ने प्रार्थना की कि वे अपने देशों में अन्य भाइयों और बहनों को प्रेम और पवित्र आत्मा से भर सकें और सुसमाचार के सेवकों के रूप में 7 अरब लोगों को प्रचार करने का आंदोलन पूरा कर सकें। माता ने कहा, “स्वर्ग की महिमा उन्हें दी जाएगी जो नम्र मन से मसीह के प्रेम को अमल में ले आते हुए पाप की अशुद्धता को धोते हैं और नए सीरे से जन्म लेते हैं। चूंकि आपने चाहे लोग सुनें या न सुनें, उन्हें परमेश्वर के वचन का प्रचार किया है, सारे देशों से स्वर्ग की संतानों का नेतृत्व सिय्योन की ओर किया जा रहा है।”

नई यरूशलेम फानग्यो मंदिर और इनचान में नाक्सम चर्च में आयोजित आराधना के दौरान प्रधान पादरी ने सदस्यों से कहा, “हमारे जीवन में बहुत से चौराहे हैं। आइए हम हर चौराहे पर हमारे विचारों पर निर्भर करने के बजाय परमेश्वर पर निर्भर करें और बाइबल की शिक्षाओं का पालन करें। आइए हम हमेशा एक दूसरे से प्रेम और दयालुता के साथ बात करें और व्यवहार करें, ताकि चर्च में जिसका मालिक परमेश्वर है हर कोई परमेश्वर की खुशबू का एहसास कर सके। और आइए हम अपनी परिस्थितियों में अपने परिवारवालों, मित्रों, सहयोगियों और पड़ोसियों को, जो इस दुनिया में जीते हुए थके हुए हैं, मेहनत से सत्य का प्रचार करें।”

ⓒ 2019 WATV
माता ने शारीरिक और आत्मिक रूप से मुलाकाती दल की बड़ी देखभाल की। उन्होंने माता के प्रेम के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जैसे कि चर्च ऑफ गॉड इतिहास संग्रहालय का दौरा करना, Arise & Shine 2019 बाइबल अंतरराष्ट्रीय सेमिनार, 7 अरब लोगों को प्रचार करने का आंदोलन पूरा करने हेतु आयोजित वैश्विक सम्मेलन और इत्यादि, और उन्होंने परमेश्वर के बलिदान के द्वारा तेजी से पूरी हो रही भविष्यवाणी को देखा। उन्होंने सियोल स्काई वेधशाला में कोरिया के विकास की स्थिति द्वारा सुसमाचार के भविष्य की कल्पना की, और राष्ट्रीय हांगुल संग्रहालय में कोरियाई वर्णमाला के आविष्कारक सम्राट सेजोंग के अपने लोगों के प्रति प्रेम के द्वारा अपनी संतानों के प्रति सृष्टिकर्ता एलोहीम परमेश्वर का प्रेम समझा। उन्होंने “हमारी माता” लेखन और तस्वीर प्रदर्शनी का दौरा करते हुए हृदयस्पर्शी क्षणों का भी अनुभव किया।

कोरिया में लाभदायक समय बिता कर जब सदस्य अपनों देशों को लौट गए, तब उन्होंने सुसमाचार के लिए अपना संकल्प व्यक्त किया।

“अधिकांश लोग जिनसे मैं एक वकील के रूप में कार्य करने के दौरान मिलता हूं वे मुसीबत में पड़े लोग हैं। एक वकील का कर्तव्य कानून और प्रणालियों के अनुसार लोगों की रक्षा करना है, और सिय्योन के सदस्य का कर्तव्य हार्दिक शब्दों से उन्हें सांत्वना देना है। जब मैं ब्राजील वापस जाऊंगा, तब मैं एक प्रेममय हृदय से उनकी वकालत करूंगा और उन्हें आत्मिक जोखिम से बचाने के लिए भी अपना सर्वोत्तम प्रयास करूंगा।”
(क्युएबा, ब्राजील से वीनिसीयस डी मेडेइरस मार्केल)

“नौसेना में 4 साल की सेवा के बाद मैंने नई नौकरी शुरू की है। इसलिए इस बार मेरा कोरिया का दौरा अधिक विशेष है। पहले मैंने परमेश्वर के प्रेम का एहसास अपने ज्ञान के आधार पर किया था, लेकिन अब मैंने परमेश्वर के प्रेम को अपने हृदय से समझा है। मैं परमेश्वर के प्रेम को अपने जीवन के हर क्षेत्र में लागू करते हुए अपने आसपास के लोगों के साथ उन अनुग्रह और प्रेम को साझा करूंगा, जो मैंने परमेश्वर से प्राप्त किए हैं।”(सैन डिएगो, सीए, अमेरिका से कर्ट एलन शोमर)